जिला संवाददाता सोनभद्र

शत्रुध्न की रिपोर्ट 

सभी ओबरा क्षेत्र से आये थे घर की पुताई के लिए मिट्टी लेने 

सुचना पर पहुची पुलिस ने शव कब्जे मे लेकर अग्रिम कार्वाई मे जुटी

कथित हैवी ब्लास्टिंग से मिट्टी का टीला धसका 

सोनभद्र मे अनपरा थाना क्षेत्र के सोनभद्र- सिंगरौली बार्डर के क्षिंगुरदाह स्थित बड़े हनुमान मंदिर से तकरीबन 1 किलोमीटर दूर घर की पुताई के लिए मिट्टी निकालने के दौरान मिट्टी का टीला धसकने से दो महीला व एक पुरुष की दबने से मौत हो गई जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया जिसे उपचार के लिए पुलिस ने भेजा दिया। पुलिस ने तीनो शव कब्जे मे लेकर अग्रिम कार्वाई मे जुटी है। 

सोनभद्र मे अनपरा थाना क्षेत्र में मिट्टी का टीला धसकने की घटना प्रकाश मे आई है। घर की पुताई करने के लिए कुछ लोग ओबरा क्षेत्र से सफेद मिट्टी (छुई मिट्टी) निकालने के लिए आये थे, ये मिट्टी जमीन के अंदर मिलती है और सुरंग की तरह गड्ढा खोदकर इस मिट्टी को ग्रामीण निकालते हैं । सफेद मिट्टी से घर के पुताई का काम किया जाता है । 

मृतक के परिजन रामकुमार गुर्जर ने बताया की शादी विवाह का समय आ रहा है जिसे देखते हुए घर की पुताई करने के लिए सफेद मिट्टी लेने के लिए करीब चार लोग आए हुए थे और मिट्टी खुदाई का कार्य कर रहे थे इसी दौरान हैवी ब्लास्टिंग हुई कंपन से मिट्टी धसक गई जिससे गढ्ढे का दरार धसक गया और 4 लोग उसमें दब गए जिसमें तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया जिसे पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल भेजवाया । 

 पिपरी सीओ अमित कुमार ने बताया कि तकरीबन 1:30 बजे सुचना मिली कुछ ग्रामीण ओबरा क्षेत्र से आकर घर की पोताई के लिए क्षिंगुरदाह स्थित हनुमान मंदिर से करीब 1 किलोमीटर दूर सफेद मिट्टी निकाल रहे थे अचानक ऊपर से मिट्टी का टीला धंसने से चार लोग दब गए । सूचना पर स्थानीय पुलिस पहुचकर राहत बचाव कार्य मे जुट गई घटना मे दो महिला एक पुरुष की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया जिसे उपचार के लिए अस्पताल भेजवाया गया। लॉ एण्ड आर्डर सामान्य है।